बोकारो में पलटी मालगाड़ी दो हिस्सों में बटी- बोकारो-गोमो सेक्शन प्रभावित- 15 ट्रेनों के मार्ग में बदलाव।

बोकारो स्टील प्लांट से स्टील लेकर आ रही थी मालगाड़ी- तुपकाडीह स्टेशन के उत्तरी केबिन यार्ड के पास हुई घटना -जांच में जुटी RPF टीम।

बोकारो : झारखंड के बोकारो में एक ट्रेन हादसा हुआ है जिसमे एक मालगाड़ी पटरी से उतरकर पलट गई। इस हादसे के चलते कई ट्रेनों के संचालन में देरी हुई है और वहीं कई ट्रेनों के मार्ग को बदला गया है। ट्रेन के पटरी से उतरने की वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है। आरपीएफ की टीम घटना की जांच कर रही है।

बताते चलें कि बोकारो के तुपकाडीह से गुजर रही एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई, जिससे ट्रेन के दो डिब्बे पलट गए। यह घटना तुपकाडीह और राजाबेरा सेक्शन के बीच हुई। मालगाड़ी बोकारो स्टील प्लांट से स्टील की खेप लेकर आ रही थी। ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना तुपकाडीह स्टेशन के उत्तरी केबिन यार्ड के पास हुई और इससे बोकारो-गोमो सेक्शन पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई।

हादसे के बाद डाउन लाइन ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन स्थगित कर दिया गया है। आरपीएफ बोकारो की 15 सदस्यीय टीम मौके पर मौजूद है और घटना की जांच कर रही है। दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। फिलहाल ट्रैक को साफ कर ट्रेनों की आवाजाही सामान्य करने की कोशिश की जा रही है। 

15 ट्रेनों के मार्ग बदले गए
रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हादसे के चलते इस रूट पर चलने वाली 15 ट्रेनों को मार्ग को बदला गया है। दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा डिवीजन के डिवीजनल रेलवे मैनेजर (डीआरएम) सुमित नरूला ने बताया, ‘बोकारो जिले के तुपकाडीह स्टेशन के पास कल रात करीब 9 बजे स्टील की खेप ले जा रही एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। हमने 14 एक्सप्रेस ट्रेनों सहित 15 ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया है।’ नरूला ने बताया कि, ‘प्रभावित लाइनों में से एक को ठीक कर दिया गया है, जबकि सुचारू यातायात सुनिश्चित करने के लिए दूसरी लाइन को बहाल करने का काम चल रहा है।’

वहीं एरिया रेलवे मैनेजर विनीत कुमार ने बताया कि ट्रेन के पटरी से उतरने की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही वजह का खुलासा हो सकेगा। फिलहाल हादसे में हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द डाउन लाइन व अप लाइन पर संचालन शुरू हो जाएगा। हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। 

Leave a Reply