जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला कार्यालय एनआईसी कक्ष में बैठक आयोजित की गई

लम्बा सफर, रुद्रप्रयाग 03 दिसंबर, 2022

        जनपद रुद्रप्रयाग के समस्त फुटकर मदीरा दुकानदारों के अनुज्ञापियों, अधिकृत प्रतिनिधियों एवं आबकारी स्टाफ के साथ जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला कार्यालय एनआईसी कक्ष में बैठक आयोजित की गई।
        बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त विदेशी मदीरा दुकानों के अनुज्ञापियों को समय से राजस्व जमा करने के निर्देश दिए तथा विदेशी मदीरा दुकान सतेराखाल तथा रुद्रप्रयाग को माह अक्टूबर का अवशेष राजस्व देर से जमा किए जाने पर चेतावनी दी गई कि यदि अधिभार समय से जमा नहीं किया जाएगा तो दुकान निरस्त करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी को भी बकाया धनराशि को यथाशीघ्र जमा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी अनुज्ञापियों को निर्देश दिए हैं कि जमा की जानी वाली ब्याज की धनराशि को भी तत्काल जमा करवाए जाने हेतु जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया।
         बैठक में जिलाधिकारी ने सभी विदेशी मदीरा अनुज्ञापियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी दुकानों में सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य रूप से लगवाए जाएं एवं किसी भी दशा में ओवर रेटिंग न की जाए। जिसके लिए उन्होंने आबकारी स्टाफ को निर्देश दिए हैं कि ओवर रेटिंग पर निरंतर निगरानी रखी जाए तथा ऐसा करने वालों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।
          बैठक में जिला आबकारी अधिकारी दीपाली शाह, आबकारी निरीक्षक लालू राम राणा, उप आबकारी निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद मैठाणी, विदेशी मदीरा दुकान रुद्रप्रयाग, बसुकेदार, खांकरा, सतेराखाल, मयाली, तिलवाड़ा, खेड़ाखाल, विजयनगर एवं काकड़ागाड़ के अनुज्ञापी एवं अधिकृत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave a Reply