जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिला कार्यालय एनआईसी कक्ष में संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की

 लम्बा सफर, रुद्रप्रयाग, 09 फरवरी, 2023

         जनपद में विभिन्न विभागों के माध्यम से मा. मुख्यमंत्री द्वारा की गई विकास योजनाओं की घोषणाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिला कार्यालय एनआईसी कक्ष में संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की।
         बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मा. मुख्यमंत्री द्वारा जिन विकास योजनाओं की घोषणाएं की गई हैं उन योजनाओं को यथाशीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें, इसमें सभी अधिकारी शीर्ष प्राथमिकता से आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सड़क मार्ग से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि उनके अधीन मा. मुख्यमंत्री घोषणा में जिन सड़कों के निर्माण हेतु घोषणाएं की गई हैं एवं उनका भूगर्भीय सर्वेक्षण तथा वन विभाग हस्तांतरण की कार्यवाही अभी तक नहीं की गई है तो ऐसी सड़कों पर माह मार्च तक भूगर्भीय सर्वेक्षण एवं वन भूमि हस्तांतरण की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि किसी भी विभाग से संबंधित किसी भी योजनाओं में जनपद स्तर पर कोई भी कार्यवाही लंबित न रहे। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि यदि कोई योजना किन्हीं कारणों से संचालित नहीं हो पा रही है तो उस योजना के बिलोपन के लिए आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें इसमें किसी भी दशा में विलंब न किया जाए।
         बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. एचसीएस मार्तोलिया परियोजना निदेशक डीआरडीए कमलेश कुमार पंत, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ. आशीष रावत, अधिशासी अभियंता लोनिवि जे.एस. रावत, ऊखीमठ मनोज भट्ट, सिंचाई पीएस बिष्ट, पेयजल निगम नवल कुमार, मुख्य शिक्षा अधिकारी विनोद प्रसाद सिमल्टी सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply