हाई टेंसन तारों की चपेट में आकर युवक ने दम तोड़ा


लम्बा सफर, देहरादून। देहरादून के सहसपुर ब्लाक के गजियावाला गांव में तकरीबन 4 बजे हाई टेंसन तारों की चपेट में आकर एक युवक ने दम तोड़ दिया। स्थानीय पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जमा करा दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम गजियावाला में युवक गाय के लिए चारा लेने गया था। जहां एक पेड़ की टहनी काटने के चक्कर में हाई टेंसन तारों की चपेट में आ गया और काल के ग्रास में समा गया।
सूत्रों के अनुसार मृतक बाहरी मजदूर था जो कि किसी प्रेम विष्ट के यहां नौकरी करता था। युवक कहां का था, उसके परिवार में कौन-कौन हैं, ये अभी तक पता नहीं चल पाया है। आज के दौर में बेनामी व्यक्ति को काम पर रखना भी अपराध है। ऐसे में विष्ट दंपत्ति ने कैसे इसे नौकर रख लिया ?नियमानुसार नौकर का पुलिस वैरिफिकेशन कराना चाहिए था, ग्राम प्रधान को जानकारी होना आवश्यक था किंतु इस मामले में ऐसा नहीं हुआ।
क्या लाश लावारिश जला दी जायेगी ? एक प्रश्नचिन्ह है हमारे समाज पर। हो सकता है वो शादी शुदा हो या फिर उसका परिवार उसका इंतजार करता हो, क्या कहा जा सकता है।
आज भी अनेकों मजदूर ऐसे हैं जिनका ना तो आधार हैं और ना हीं कोई पहचान चिन्हं। आखिर कौन हैं ये लोग। मात्र रोटी की तलाश में आये हुये लोग । क्या हम इन्हें ऐसे ही मरने देंगे या फिर किसी इंकलाब की उम्मीद करेंगे।

Leave a Reply