‘‘चुनाव का पर्व देश का गर्व’’/‘‘मेरा वोट मेरी शान रुद्रप्रयाग करेगा शत-प्रतिशत मतदान’’

लम्बा सफर, रुद्रप्रयाग 23 मार्च, 2024

जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ गहरवार के निर्देशन पर आवश्यक सेवा से जुडे कार्मिकों के मतदान को लेकर अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्याम सिंह राणा ने कार्यालध्यक्षों के साथ बैठक कर उनके अधीन आवश्यक सेवा से जुड़े कार्मिकों के समय पर फार्म 12 घ भरकर सम्बंधित नोडल अधिकारी को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा की अध्यक्षता में जिला कार्यालय कक्ष में आवश्यक सेवा से जुडे़ जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक कर संबंधित अधिकारियों के अधीन कार्यरत कार्मिकों को मतदान देने के लिए 12 घ के सम्बंध में विस्तृत से चर्चा की गई। अपर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी से लोक सभा सामान्य निर्वाचन में लगे कार्मिकों की जानकारी ली तथा बताया कि ऐसे कार्मिकों को अनिवार्य रूप से फार्म 12 घ भरकर समय से नोडल अधिकारी एवं जिला पर्यटन अधिकारी को जमा कर दें। इस दौरान उन्होंने पोलिंग पार्टियों को उपलब्ध कराए जाने वाली मेडिकल किट एवं उपलब्ध दवाइयों की जानकारी स्पष्ट रूप से अंकित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी से निर्वाचन को लेकर अब तक की गई तैयारियों का भी जायजा लिया। बैठक में जिला पूर्ति अधिकारी मनोज डोभाल ने जानकारी देते हुए अवगत कराया कि पूर्ति विभाग से निर्वाचन कार्य में तैनात कार्मिकांे के प्रपत्र जमा कर दिए गये हैं इसके अलावा मीडिया कार्मिकों, विद्युत एवं दूरसंचार निगम के कार्मिकों के फार्म संकलित कर अधिकारियों से कहा कि फार्म 12 घ की प्रक्रिया पूर्ण करते हुए समय से जमा कर दें। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिसूचित सेवाओं से जुड़े अधिकारियों से कहा कि प्रत्येक कार्मिक को अनिवार्य मतदान की औपचारिकताएं पूर्ण करने की कार्यवाही समय से की जाए।
      बैठक में नोडल अधिकारी राहुल चैबे, मुख्य चिकित्साधिकारी एचसीएस मार्तोलिया, नोडल अधिकारी मीडिया रती लाल शाह, अधिशासी अभियंता विद्युत मनोज कुमार, एसडीओ रोहित चौहान, बीएसएनएल के अजय कुमार, डाॅ. मनदीप कौशिक आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply