भ्रष्टाचार की खबरों से बौखलाई भ्रष्ट प्रधान लीला शर्मा

ग्राम प्रधान और उसके बेटे प्रधुमन ने वयोवृद्ध पत्रकार के घर पर आकर किया हमला



संवाददाता लम्बा सफर, देहरादून। देहरादून जिले के सहसपुर ब्लाक, गल्जवाड़ी ग्राम सभा की ग्राम प्रधान लीला शर्मा के भ्रष्टाचार की खबर दिखाने पर वरिष्ठ पत्रकार को ग्राम प्रधान व उसके बेटे प्रधुमन द्वारा ना केवल जान से मारने की धमकी दी गई। अपितु पत्रकार नरेश चौबे के घर आकर उन पर हमला किया गया। स्थानीय निवासियों द्वारा बीच-बचाव किया गया।
आपको बताते चलें कि गल्जवाड़ी ग्राम सभा की प्रधान लीला शर्मा आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। जिसके चलते 2016 में जेल की हवा भी खा चुकी है। सैंकड़ों एकड़ ग्राम सभा एवं राजस्व की भूमि भूमाफियाओं के साथ मिलकर खुर्द-बुर्द कर चुकी है। अनेकों सरकारी योजनाओं में ब्लाक अधिकारियों, पटवारी, कानूनगो के साथ मिलकर अनेकों घोटाले किये हैं।
2011 में भी इसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था। किंतु शिकायतकर्ता पर दबाव बनाकर इसने समझौता लिखवा लिया था। आपको बताते चलें कि जो भी ग्राम सभा का व्यक्ति इसके खिलाफ शिकायत करता है या आवाज उठाता है, उसके खिलाफ ये झूठा मुकदमा दर्ज करवा देती है। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इसके लिंक कहां-कहां तक हैं जो कि झूठे मुकदमे दर्ज हो जाते हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम प्रधान लीला शर्मा 2008 से लगातार ग्राम प्रधान है। यही वजह है कि इसके हौंसले बुलन्द हैं। कभी लोगों के घरों में झाड़ू पोंछा करने वाली अचानक ही कैसे करोड़ों की कैसे मालकिन बन गई ? आपको बताते चलें कि ग्राम प्रधान को मान देय 3500/- मात्र मिलता है। फिर इसके पास अचानक ही करोड़ों की संपत्ति कैसे आई। गल्जवाड़ी ग्राम सभा में ही इसने काफी जमीन कब्जाई हुई है। पुराने पट्टों में हेरा-फेरी, खसरा नं. की अदला-बदली जैसे कामों में इसे महारत हासिल है।
मनरेगा, सरकारी योजनाओं में हेरा-फेरी के अलावा जल जीवन मिशन जैसी योजनाओं में भी हेरा-फेरी। घर बैठे फर्जी प्रस्ताव, फर्जी बैठक, अपने लेटर हेड का गलत इस्तेमाल कर नेपाली मूल के लोगों को स्थाई निवासी का प्रमाण पत्र देना जैसे इसके शगल बन गये हैं।
राजस्व की भूमि पर कच्ची बस्ती बसाकर उनके राशन कार्ड, वोटर कार्ड, आधार कार्ड बनवाकर उन्हें अपने वोटरों के रूप् में इस्तेमाल करना। अनेकों ऐसे मामले हैं जो कि कोई ईमानदार अधिकारी ईमानदारी से जांच करे तो तो लीला शर्मा के काले कारनामों की सच्चाई सामने आ जायेगी।
हमारे वरिष्ठ पत्रकार ने जब एक भूमि घोटाले की जांच के लिए आवाज उठाई तो लीला शर्मा एवं उसके बेटे प्रघुमन ने पत्रकार के घर आकर उस पर हमला किया। जिसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी गई है। देखते हैं कि पुलिस क्या कार्रवाई करती है या फिर…………….।