आगामी चुनाव की तैयारी को लेकर जनपद रुद्रप्रयाग में भाजपा कार्यसमिति की हुई बैठक।

जनपयोगी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना सभी भाजपा कार्यकर्ताओं का कर्तव्य :भरत सिंह चौधरी

रुद्रप्रयाग/उत्तराखंड (लम्बा सफर डेस्क): आज जनपद रुद्रप्रयाग के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी के सभी 12 मंडलों की कार्यसमिति की बैठक हुई संपन्न। अलग-अलग मंडलों में मुख्य वक्ताओं ने कहा कि आगामी लोकसभा, पंचायतों एवं नगर निकायों के चुनाव की तैयारी के लिए सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर कार्य करना है। तथा शक्ति केन्द्र के अन्तर्गत आने वाले बूथों में पन्ना प्रमुख समिति के माध्यम से प्रत्येक घर के हर व्यक्ति तक केंद्र एवं राज्य सरकार की जनपयोगी योजनाओं को पहुंचाना है। जिसके लिए मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं को शक्ति केंद्र के अंतर्गत आने वाले प्रत्येक बूथ पर अपनी पूर्ण सहभागिता देनी है। उन्होंने कहा कि मजबूत संगठन एवं केंद्र तथा राज्य की जनपयोगी योजनाओं के द्वार निसंदेह हम आगामी लोकसभा चुनाव एवं पंचायतों तथा नगर निकाय चुनाव में प्रचंड बहुमत से अपना परचम लहराएंगे ।

जिला मीडिया प्रभारी सतेन्द्र बर्त्वाल ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि अलग-अलग मंडलों में वरिष्ठ पदाधिकारियों ने चर्चा प्रवर्तक के रूप में विषय वक्ताओं ने मन की बात जी-20, जोशीमठ में आपदा पर सरकार द्वारा किए गए जनहित पर त्वरित कार्य पर एक रिपोर्ट, सरल ऐप व डाटा प्रबंधन एवं उपयोग पर चर्चा कार्यक्रम के तहत अपनी बात रखी।

कार्यक्रम में अलग अलग विभिन्न मंडलों में जिला अध्यक्ष महावीर सिंह पवार ने मुख्य वक्ता एवं मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत कर संगठन की आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा पटल पर रखते हुए कहा कि संगठन को बूथ स्तर पर और अधिक मजबूत किया जाएगा। तथा बूथों पर पन्ना प्रमुख समितियों को और अधिक मजबूत कर सक्रिय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब देश के प्रधानमंत्री देश के प्रथम सेवक, प्रदेश के मुख्यमंत्री मुख्य सेवक के रूप में कार्य कर रहे हैं तो हम सब को भी अपने पद पर रहकर जनता की सेवा करनी है। प्रत्येक कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी को जनता के बीच जाकर पार्टी की रीति नीति एवं केंद्र तथा राज्य सरकार की जनहित योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि पार्टी का कोई भी पद छोटा या बड़ा नहीं होता है पार्टी ने जो भी सम्मान दिया है उसका हम सभी को पालन करना है ।

वहीं जिला प्रभारी ऋषि कंडवाल ने अलग अलग विभिन्न मंडलों मे मुख्य वक्ता के रूप में शिरकत करते हुए सभी पदाधिकारियों का वृत् लेकर आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा करते हुए शक्ति केंद्र एवं बूथ गठन हेतु कार्य योजना पर जोर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए हमें संगठनात्मक अनवरत कार्य करते रहना है। पार्टी संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत करने के लिए हमें संगठनात्मक संरचना को ओर अधिक सुदृढ़ करना है।

इस दौरान अलग-अलग विभिन्न मंडलों में सह प्रभारी रघुवीर बिष्ट ने मुख्य वक्ता के रूप में शिरकत करते हुए सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीति नीति से अवगत कराते हुए कहा कि हमारी पार्टी की विचारधारा राष्ट्रवादी है। सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी की विचारधारा से आम जनमानस तक पहुंचा कर पार्टी में नए कार्यकर्ताओं को जोड़ते हुए पुराने कार्यकर्ताओं का सम्मान करना है।

रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी व केदारनाथ विधायक शैला रानी रावत एवं अध्यक्ष जिला पंचायत अमरदेई शाह ने विभिन्न मंडलों में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। जहां रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने एवं केदारनाथ विधायक शैला रानी रावत ने अपनी अपनी विधानसभाओं के अंतर्गत राज्य एवं केंद्र की जनपयोगी योजनाओं के संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं को इन जनपयोगी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाना है। जिससे जनता को इन का लाभ मिल सके। वही अध्यक्ष जिला पंचायत अमरदेई शाह ने राज्य एवं केंद्र सरकार के सहयोग से होने वाले पंचायतों कार्यो की विस्तार से जानकारी दी।

जिला मीडिया प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन एवं राष्ट्रगीत वंदे मातरम तथा स्वागत भाषण के साथ की गई। अलग-अलग सभी मंडलों में वरिष्ठ पदाधिकारी द्वारा राजनीतिक प्रस्ताव पढ़कर सरकार के द्वारा किए गए कार्यों का विस्तृत वर्णन किया गया। दो वरिष्ठ पदाधिकारियों के द्वारा राजनीतिक प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया।

मंडल प्रभारियों द्वारा प्रस्ताव के अनुमोदन पर चर्चा करते हुए कार्यक्रम का वृत्त लेकर आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की गई। जहां 12 मंडलों की कार्यसमिति की बैठक दो सत्रों में 18 फरवरी से चल रही थी । वही आज अंतिम दिन जखोली मंडल एवं सुमाडी तिलवाड़ा मंडल की कार्यसमिति की बैठक संपन्न हुई।

कार्यक्रम की शुरुआत मे कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मंडल अध्यक्षों द्वारा प्रस्तुत प्रस्तावना एवं मंचासीन पदाधिकारियों का स्वागत भाषण किया गया तथा कार्यक्रम के अंत में मंडल अध्यक्षों ने समापन भाषण देते हुए सफल कार्यक्रम के लिए सभी पदाधिकारियों का आभार प्रकट किया। सभी मंडलों मे मंडल कार्यसमिति की बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा राष्ट्रगान गाकर कार्यक्रम का समापन किया गया।

मंडल कार्यसमिति की बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में जिला प्रभारी ऋषि कंडवाल, जिला सह प्रभारी रघुवीर बिष्ट, जिला अध्यक्ष महावीर सिंह पवार, जिला महामंत्री भारत भूषण भट्ट, जिला महामंत्री विनोद देवशाली ने शिरकत की। वही मुख्य अतिथि के रूप में रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी, केदारनाथ विधायक शैला रानी रावत, अध्यक्ष जिला पंचायत अमरदेई शाह ने शिरकत की। चर्चा प्रवर्तक के रूप में विषय वक्ता पूर्व जिला अध्यक्ष वाचस्पति सेमवाल, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत चंडी प्रसाद भट्ट, पूर्व जिला महामंत्री विक्रम कंडारी, जिला उपाध्यक्ष अरुण चमोली, सुरेंद्र प्रसाद जोशी, संपूर्णानंद सेमवाल , जिला मंत्री अंजना रावत, गंभीर सिंह बिष्ट, जखोली मंडल प्रभारी दीपराज बंगारी, उखीमठ मंडल प्रभारी गजपाल सिंह रावत, तला नागपुर मंडल प्रभारी राकेश भंडारी, पूर्व जिला उपाध्यक्ष भूपेंद्र भंडारी, भाजयुमो जिला अध्यक्ष प्रदीप राणा, जिला सोशल मीडिया प्रभारी संदीप कठेत, जिला संयोजक आईटी विकास नौटियाल आदि वक्ताओं ने प्रतिभाग किया।

Leave a Reply