उप जिलाधिकारी बसुकेदार परमानंद राम की अध्यक्षता में टेमरिया पल्ला मिलन केंद्र में तहसील दिवस का आयोजन किया गया

लम्बा सफर, रुद्रप्रयाग, 01 अगस्त, 2023

         क्षेत्रीय जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी के निर्देशन में उप जिलाधिकारी बसुकेदार परमानंद राम की अध्यक्षता में आज टेमरिया पल्ला मिलन केंद्र में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। तहसील दिवस के अवसर पर स्थानीय जन प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों द्वारा 39 शिकायतें दर्ज की गई जिनमें 13 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया तथा शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।
       आयोजित तहसील दिवस के अवसर पर न्याय पंचायत भीरी-डमार के ग्रामीणों ने तहसील बसुकेदार में स्थाई तहसीलदार की नियुक्ति करने की मांग की। टेमरिया के ग्रामीणों द्वारा प्राथमिक विद्यालय के क्षतिग्रस्त भवन व सिंचाई नहर के सुचारू नहीं होने की शिकायत दर्ज की। महिला मंगल दल की अध्यक्ष श्रीमती सुनीता देवी ने वर्ष-2013 की दैवीय आपदा से कालागढ़ में क्षतिग्रस्त पुलिया के निर्माण करने के साथ ही अन्य समस्याओं के निस्तारण हेतु प्रार्थना-पत्र दिया। टेमरिया के ग्रामीणों द्वारा गिंवाडी-नागजगई मोटर मार्ग के निर्माण से मुआवजा नहीं मिलने की शिकायत दर्ज की। डमार के ग्रामीण कुंदी लाल ने वन पंचायत की भूमि पर हुए अतिक्रमण को हटाने, प्रथम लाल ने बीपीएल क्रमांक जारी नहीं होने के संबंध में प्रार्थना-पत्र दिया। शहीद मुरलीधर सेमवाल के नाम पर नागजगई-फेगू-बरम्वाड़ी टेमरिया मोटर मार्ग पर धीमी गति से हो रही कार्यवाही को लेकर भी शिकायत दर्ज की गई।
      आयोजित तहसील दिवस के अवसर पर उप जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार व प्रशासन की प्राथमिकता है कि क्षेत्र की जनता की समस्याओं का यथासंभव प्राथमिकता से निराकरण किया जाए। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आज आयोजित तहसील दिवस में जो भी शिकायतें क्षेत्रीय जनता एवं जन प्रतिनिधियों द्वारा दर्ज कराई गई हैं उन पर सभी अधिकारी शीघ्र कार्यवाही करते हुए निराकरण करना सुनिश्चित करें तथा की गई कार्यवाही से संबंधित को एवं जिला कार्यालय को अवगत कराने के निर्देश दिए गए।
      इस दौरान तहसीलदार बीलए शाह, सहायक अभियंता लोनिवि ऊखीमठ अनुज भारद्वाज, अपर सहायक अभियंता जल संस्थान सोनू बिष्ट, अपर उद्यान अधिकारी महावीर सिंह रावत, ग्राम विकास अधिकारी हेमंत त्रिपाठी, पूर्ति निरीक्षक महिपाल सिंह राणा, प्रधानाचार्य राइकाॅ बसुकेदार लक्ष्मीदत्त भट्ट, पंचायती राज विभाग से कुलदीप भंडारी, बाल विकास विभाग से सुधा बेंजवाल सहित जन प्रतिनिधि व स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे।   

Leave a Reply