प्रधानमंत्री मोदी का मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार अभियान खास।

प्रधानमंत्री मोदी 2 नवंबर से अपने प्रचार अभियान का करेंगे आगाज।

दिल्ली/नेशनल (लम्बा सफर ब्यूरो): मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनावी मैदान में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों का अभियान शुरू होने वाला है। प्रधानमंत्री मोदी छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के लिए 2 नवंबर से अपने प्रचार अभियान का आगाज करेंगे। गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी अपनी चुनावी रैलियों के पहले चरण में शंखनाद फूंकेंगे। पहले चरण में प्रधानमंत्री कांकेर के गोविंदपुर मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। गोविंदपुर में प्रधानमंत्री मोदी की रैली दोपहर तीन बजे होगी।

कांकेर के गोविंदपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली में भारी भीड़ जुटने की संभावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की यह विशाल जनसभा होगी। इस जनसभा में शामिल होने के लिए कांकेर के गुंडरदेही, बालोद, धमतरी, डौंडीलोहरा, सिहावा, केशकाल, अंतागढ और भानुप्रतापपुर से भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं बुलाया गया है।

बस्तर संभाग बीजेपी के लिए है खास:

छत्तीसगढ़ के कांकेर में प्रधानमंत्री मोदी की रैलियों की शुरुआत हो रही है, इसके खास मायने हैं। कांकेर जिला बस्तर संभाग के तहत आता है, जो नक्सल प्रभावित क्षेत्र रहा है। बस्तर बीजेपी के लिए सियासी तौर पर काफी अहम है। प्रदेश में होने वाले मतदान के पहले फेज में बस्तर संभाग में वोट डाले जाएंगे। बस्तर संभाग में चुनाव प्रचार के जरिए प्रधानमंत्री मोदी प्रदेश के निशाने पर सीधे तौर पर नक्सल समस्या होगी। जिसके बहाने वो प्रदेश की भूपेश बघेल पर निशाना साधेंगे। पहले चरण में 20 सीटों पर वोटिंग होने वाली है।

पीएम मोदी की रैलियों का दूसरा चरण:

प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी रैलियों का दूसरा चरण 4 नवंबर से शुरू होने वाला है। दूसरे चरण की शुरुआत मध्य प्रदेश से होगी। 4 नवंबर को प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश के रतलाम में रैली को संबोधित करेंगे। मोदी की ये जनसभा बंजली हवाईपट्टी के पास होगी।

दूसरे चरण में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के दुर्ग में भी 11.30 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। दुर्ग की अपनी इस सभा के जरिए जिले के साथ ही दुर्ग संभाग की 20 सीटों के वोटरों को संदेश देने की कोशिश करेंगे। पिछले विधानसभा चुनाव में दुर्ग संभाग में बीजेपी का प्रदर्शन सबसे बुरा था।

कब है इन राज्यों में मतदान: छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होने वाले हैं। पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर को जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को होगी। मध्य प्रदेश में भी 17 नवंबर को ही एक चरण में मतदान होने वाला है। सभी राज्यों के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।