भोपाल एयरपोर्ट पर बनेगा एयर एंबुलेंस सुविधा के लिए अलग काउंटर- सांसद आलोक शर्मा ने किया निरिक्षण।

भोपाल/मध्य प्रदेश: राजधानी भोपाल के राजभोज एयरपोर्ट पर पहुंचे सांसद आलोक शर्मा ने मौजूद सुविधाओं और एयरपोर्ट विस्तार को लेकर चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने विश्वस्तरीय सुविधाएं प्रदान करने के लिए बनाए जा रहे एराइवल और पार्किंग स्थल के काम को भी देखा। मेडिकल इमरजेंसी के लिए समय पर उचित जानकारी न मिल पाने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इस स्थिति से बचने के लिए अब एयरपोर्ट पर अलग काउंटर स्थापित किया जाएगा।

इस दौरान सांसद शर्मा ने एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी को कहा कि यह सुनिश्चित करें कि काम गुणवत्तापूर्ण और समय सीमा में पूरे हों। यात्री सेवा और सुविधा के मामले में राजाभोज नंबर 1 पर हो, ऐसे प्रयास करें। नए बन रहे एराईवल को पूर्ण करने के लिए दिसंबर तक की डेड लाइन तय की है।

एयरपोर्ट डायरेक्टर ने सांसद शर्मा को जानकारी दी कि अभी एयरपोर्ट पर प्रति घंटा पैसेंजर हैंडलिंग कैपेसिटी 1200 के लगभग है। वहीं विस्तारीकरण कार्यों के पूर्ण होने के बाद एयरपोर्ट पर पैसेंजर कैपेसिटी 3000 प्रति घंटा हो जाएगी। भविष्य को ध्यान में रखकर यह काम हो रहे हैं। इससे भोपाल ही नहीं भोपाल के आसपास के लोगों को हवाई यात्रा करने में आसानी हो जाएगी।

रनवे का विस्तार जरूरी: आलोक शर्मा 
सांसद आलोक शर्मा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं के लिए रन वे का विस्तार जरूरी है। इसकी स्टैंडर्ड लंबाई 3300 मीटर करने का प्रस्ताव बनाएं। अभी भोपाल एयरपोर्ट पर रनवे की लंबाई 2700 मीटर है। सांसद शर्मा ने कहा कि भोपाल से रीवा व भोपाल से दतिया के लिए फ्लाइट जल्द शुरू हो इसका शेड्यूल बनाएं। भारत सरकार और विमानन विभाग का प्रयास है कि जनता को सुविधाओं का लाभ मिले।

सांसद ने एयरपोर्ट परिसर में किया पौधारोपण
इस अवसर पर सांसद शर्मा ने एयरपोर्ट परिसर में ही एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधा रोपण किया। इस दौरान एयरपोर्ट निदेशक रामजी अवस्थी, सीआईएसएफ के डिप्टी कमाण्डेंट मान सिंह, महाप्रबंधक संचार आलोक त्रिपाठी, संयुक्त महाप्रबंधक उपस्थित थे।

Leave a Reply