मुख्यमंत्री धामी का रुद्रप्रयाग जनपद भ्रमण- लखपति दीदी अभियान, शक्ति का सम्मान कार्यक्रम में करेंगे प्रतिभाग।

रुद्रप्रयाग: प्रदेश के मुख्यमंत्री के अगस्त्यमुनि खेल मैदान में आयोजित कार्यक्रम की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के लिए जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर की जा रही तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अक्षय प्रहलाद कौंडे भी मौजूद रहे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 06 अक्टूबर (रविवार) को जनपद भ्रमण पर रहेंगे। एक दिवसीय भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री अगस्त्यमुनि में जन संवाद एवं अभिमुखीकरण कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित लखपति दीदी अभियान, शक्ति का सम्मान कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री 06 अक्टूबर (रविवार) को प्रातः 11ः45 बजे देहरादून से हैलीकाॅप्टर के माध्यम से प्रस्थान कर 12ः30 बजे अगस्त्यमुनि हैलीपैड़ पहुंचेंगे। अगस्त्यमुनि क्रीड़ा मैदान में 12ः30 बजे से दोपहर 2 बजे तक जन संवाद एवं अभिमुखीकरण कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित लखपति दीदी अभियान, शक्ति का सम्मान कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। कार्यक्रम के समापन के पश्चात् दोपहर 2ः45 बजे मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर के माध्यम से जीटीसी हैलीपैड़ देहरादून के लिए प्रस्थान करेंगे।

कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने की जा रही व्यवस्थाओं एवं तैयारियों के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ अगस्त्यमुनि खेल कार्यालय में बैठक कर की जा रही तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया।   

जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी पांडाल व्यवस्था/अधिशासी अभियंता लोनिवि इंद्रजीत बोस को निर्देश दिए हैं कि कार्यक्रम के लिए जो भी मंच व्यवस्था एवं कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले महानुभावों एवं आम जनमानस के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही नोडल अधिकारी/अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत अगस्त्यमुनि को कार्यक्रम स्थल एवं संपूर्ण क्षेत्र में साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अस्थाई शौचालय की पर्याप्त व्यवस्था एवं उसकी साफ-सफाई हेतु कार्मिकों की तैनाती करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिशासी अभियंता एनएच को राष्ट्रीय राजमार्ग की उचित सफाई व्यवस्था एवं राजमार्ग को दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

उन्होंने पुलिस को शांति, सुरक्षा, कानून व्यवस्था सहित यातायात व्यवस्था को दुरूस्त रखने के भी निर्देश दिए। विभिन्न विभागों द्वारा सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का स्टाल/प्रदर्शनी के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार करने के भी निर्देश दिए तथा विभिन्न योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। जल संस्थान को कार्यक्रम स्थल में पर्याप्त मात्रा में पानी की व्यवस्था तथा विद्युत विभाग को विद्युत आपूर्ति सुचारू रखने के निर्देश दिए। जिला पूर्ति अधिकारी को कार्यक्रम स्थल में पर्याप्त मात्रा में जलपान की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।     

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अक्षय प्रहलाद कौंडे, मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. जीएस खाती, अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा, परियोजना निदेशक प्रदीप कुमार पांडेय, उप जिलाधिकारी आशीष चंद्र घिल्डियाल, पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध कुमार घिल्डियाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेश मिश्रा, मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रमेंद्र सिंह बिष्ट, अधिशासी अभियंता लोनिवि इंद्रजीत बोस, मुख्य कृषि अधिकारी लोकेंद्र सिंह बिष्ट, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र महेश प्रकाश, जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply