बिहार में जेट विमान और हेलीकॉप्टर खरीदारी पर सियासत जारी – पूर्व और वर्तमान उप मुख्यमंत्री आए आमने सामने।

पहले कहते सरकार को अपना जेट खरीदना चाहिए और आज कहते कुछ और – नीतीश कुमार

पटना (लम्बा सफर डेस्क): बिहार कैबिनेट की बैठक में जेट विमान और हेलीकॉप्टर की खरीद पर जारी विवाद के बीच गुरुवार को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का एक बयान सामने आया है। जिसमे उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि बीजेपी को इसमें आपत्ति क्यों है? उन्होंने कहा कि बिहार एक ऐसा राज्य है, जिसके पास अपना खुद का जेट विमान या हेलीकॉप्टर नहीं है। इससे पहले भी इस्तेमाल किए जाने वाले विमान और हेलीकॉप्टर पट्टे लिए जाते थे।

वहीं, बीजेपी नेता सुशील मोदी का कहना है कि राज्य सरकारें जेट विमान नहीं खरीदती हैं और उन्हें पट्टे पर ही लेती हैं। हेलीकॉप्टर और जेट विमान खरीदने के लिए राज्य सरकार की मंजूरी उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस फैसले पर दोबारा विचार करना चाहिए।

सीएम नीतीश का दावा जेट खरीदने की बात बीजेपी के समय से हो रही।

कैबिनेट बैठक में बिहार की महागठबंधन सरकार ने VIP नेताओं और अधिकारियों के लिए एक जेट विमान और एक हेलिकॉप्टर खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है, लेकिन अब इस मुद्दे पर जमकर राजनीति हो रही है। खासकर बीजेपी नीतीश सरकार पर लगातार हमला बोल रही है। वहीं, अब सीएम नीतीश कुमार ने खुद बीजेपी पर पलटवार किया है। सीएम नीतीश ने कहा, जो बीजेपी आज जेट विमान और हेलिकॉप्टर खरीदने का विरोध कर रही है, पहले यही बीजेपी जेट विमान और हेलिकॉप्टर खरीदने की बात करती थी।

सीएम नीतीश ने जेट विमान और हेलिकॉप्टर खरीदने से जुड़े सवाल पर और खासकर बीजेपी राज्यसभा सांसद सुशील मोदी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि पहले ये लोग कहते थे कि अपना जेट खरीदना चाहिए और आज कुछ और बोल रहे हैं। ये लोग क्या-क्या बोलते रहते हैं, जेट खरीदने की बात तो बीजेपी के समय से ही हो रही थी।

बताते चलें कि 27 दिसंबर को सीएम नीतीश की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में वीआईपी नेताओं और अधिकारिोयं के लिए एक जेट विमान और एक हेलिकॉप्टर खरीदने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगी थी। नीतीश कैबिनेट के इस फैसले को बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने गलत बताया था और कहा था कि सरकार जेट या हेलीकॉप्टर खरीदती नहीं है, बल्कि पट्टे पर लेती है। सुशील मोदी ने ये भी कहा था कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को लगा था कि वो बिहार के सीएम बनेंगे और उनके ही दवाब में सीएम नीतीश कुमार ने जेट प्लेन और हेलीकॉप्टर खरीदने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply